rcb vs srh

RCB vs SRH, IPL 2021: SRH की लगातार दूसरी हार, RCB ने आखिरी के पाँच ओवर में मैच का रुख पलटा

RCB VS SRH चेन्नई के एम.ए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में एक बार फिर से गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई. SRH ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और गेंदबाजों ने टीम के इस फैसले को सधी हुई गेंदबाजी से सही भी साबित करते हुए RCB की टीम को 20 ओवरों में 149 रनों में समेट दिया.

150 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी SRH के टीम का पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद कप्तान वार्नर और मनीष पांडेय ने टीम को मजबूत शुरुआत दी मगर इन दोनों बल्लेबाजों के बाद कोइ भी बल्लेबाज मैदान पर लम्बे समय तक टिक नहीं पाया और SRH इस मैच को 6 रनों से हार गई. SRH की टीम 16 ओवरों में 2 विकेट के नुक्सान पर 115 रन बनाकर मजबूत स्तिथी में थी मगर आखिरी के पाँच ओवरों में मात्र 27 रनों पर 7 विकेट गवाँ दिए. वार्नर  ने अपने टीम के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए 37 गेंदो में 54 रन बनाए जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल था.

इस मैच को देखने पर ऐसा लग रहा था जैसे इसी मैदान पर एक दिन पहले ही खेले गये MI और KKR के मैच कि पटकथा को RCB और SRH की टीम वापस से दोहरा रही हो. रनों की ओर नज़र डालें तो लगभग एक ही जैसे स्कोर पहली पारी में बनें और दूसरी पारी के आखिरी पाँच ओवरों में गेंदबाजों ने दोनों ही मैचों में खेल का रुख पलट दिया.

इस मैच में मैन ऑफ द मैच के लिए ग्लेन मैक्स्वेल को चुना गया, मैक्स्वेल ने 41 गेंदो में 58 रन बनाए. मैक्स्वेल ने इस अर्धशतक से IPL में अर्धशतक का अपना सूखा भी खत्म किया, उनका यह 2016 के बाद IPL में पहला अर्धशतक रहा. इस जीत के साथ RCB की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर आ गई है.