Khan Sir Patna Controversy

Khan Sir Patna Controversy Video Viral: पटना के खान सर को गिरफ्तार करने की मांग आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला

Share

Khan Sir Patna Controversy Video Viral:पटना के खान सर(Khan Sir Patna) के विवादित बोल कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर लोगों में गुस्सा अब्दुल नाम को लेकर मचा बवाल खान सर को गिरफ़्तार करने की मांग

पटना के खान सर(Khan Sir Patna) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैंं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर करोड़ों में उनके फॉलोअर्स हैं. वैसे तो खान सर अपने अलग अंदाज में पढ़ाई कराने के तरीके से मशहूर हैं लेकिन गाहे-बगाहे वह अपनी टिप्पणी से भी सुर्खियों में आ जाते हैं.

एक बार फिर से खान सर का नाम चर्चा में है. इस बार खान सर पर यह आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर एक समुदाय विशेष को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. दरअसल उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

खान सर के इस वीडियो में वह किसी अब्दुल(Abdul) नाम का जिक्र करते हैं और वह कहते हैं कि अगर अब्दुल जहाज उड़एगा तो जहाज गिर जाएगा. ऐसा कहने के बाद खान सर ठहाका भी लगाते हैं जिसे लेकर अब उन्हें आलोचनाएं झेलनी पड़ रही हैं.

लेखक और विचारक अशोक कुमार पांडे ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर खान सर को घेरा है. अशोक पांडे ने कहा है इसे नीचता की हद कहते हैं. ऐसे लोग शिक्षा का धंधा करते हुए समाज में नफरत फैलाने वाले घटिया धंधे बाज हैं. उन्होंने आगे कहा है कि इस आदमी को तुरंत गिरफ्तार होना चाहिए.

अशोक पांडे के इस ट्वीट को रिट्विट करते हुए कांग्रेस पार्टी की फायरब्रांड नेता सुप्रिया श्रीनेत(Supriya Shrinate) ने भी खान सर(Khan Sir) की गिरफ्तारी की मांग की है. सुप्रिया श्रीनेत ने अपने अपने ट्वीट में लिखा है कि घटिया निहायती घटिया, इसे गिरफ्तार करना चाहिए. आगे वो  अपने ट्वीट में लिखती हैं.. और जो लोग खास कर  इनकी भद्दी बेहूदा बातें सुनकर अट्टहास कर रहे हैं उनको सोचना चाहिए कि क्या बन रहे हैं हम.

Watch Khan Sir Patna Viral Video: देखिए खान सर का कथित विवादित वीडियो

बताते चलें कि खान सर पटना(Khan Sir Patna) में अपना एक कोचिंग चलाते हैं. इस कोचिंग का नाम खान जी एस रिसर्च सेंटर(Khan GS Research Centre Patna) है. जिस वीडियो में खान सर कथित रूप से अब्दुल का नाम लेकर कुछ कहते नजर आ रहे हैं जिसे की विवादित टिप्पणी बताया जा रहा है. उसमें खान सर द्वंद समास का जिक्र करते हैं.

लेकिन खान सर(Khan Sir)  द्वंद समास के बारे में जो वह कह रहे हैं वह भी सही व्याख्या नहीं है. वह कहते हैं कि द्वंद समास का अर्थ होता है जिसमें दो अर्थ होते हैं और वह उदाहरण देते हैं कि सुरेश ने जहाज उड़ाया. जबकि द्वंद समास का अर्थ होता है जिस समास में दोनों पद प्रधान होते हों यानी पूर्व पद और उत्तर पद उदाहरण स्वरूप दाल – चावल, माता-पिता नदी- नाले इत्यादि.

अभी तक इस विवाद पर खान सर(Khan Sir Statement) की तरफ से किसी प्रकार की प्र्तिक्रिया नहीं आई है. लेकिन खान सर अपने बेवाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं और उम्मीद है जल्द ही उनकी तरफ से इस मुद्दे पर सफाई दी जाएगी. वैसे इस वीडियो(Khan Sir Viral video) को देखने से ये भी लगता है कि ये अधूरा है और इसे पूरी वीडियो में से एक छोटे से हिस्से को कट करके लिया गया है.

Scroll to Top