JNU Violence

JNU Violence On Ram Navami: जेएनयू में रामनवमी पर दो छात्र गुटों में Non Veg खाने को लेकर मारपीट, कई छात्र गंभीर रूप से घायल, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

JNU Violence On Ram Navami: जेएनयू (JNU) में रामनवमी के दिन Non Veg परोसे जाने को लेकर छात्रों के बीच मारपीट, कई छात्रों के घायल होने की सूचना, किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(JNU) से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां राम नवमी (Ram Navami) के दिन छात्रों के बीच मारपीट की घटना हो गई, जिसमें कई छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं.

पूरा मामला रामनवमी के दिन जेएनयू कैंपस में पूजा पाठ करने और कावेरी हॉस्टल के भोजन में नॉनवेज परोसे जाने से जुड़ा है जैसा कि मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ छात्रों का आरोप है कि उनको रामनवमी के अवसर पर पूजा पाठ और हवन के कार्यक्रम करने से रोका गया साथ ही JNU के कावेरी हॉस्टल(Kaveri Hostel JNU) में राम नवमी के दिन नॉनवेज परोसे जाने का विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की गई.

JNU Violence On Ram Navami

बताते चलें कि कावेरी हॉस्टल के मेन्यू में रविवार के दिन नॉनवेज पहले से ही शामिल है. लेकिन रविवार को ही रामनवमी का त्यौहार होने की वजह से कुछ छात्रों ने इसका विरोध किया और बात इतनी बढ़ गई कि मारपीट की नौबत आ गई. घायल छात्रों को इलाज के लिए भेज दिया गया है और कैंपस के भीतर और बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं.

  JNU Violence पर ABVP और वाम के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरु.. 

जब हमने इस मामले पर जेएनयू के ही कुछ छात्रों से फोन पर बातचीत करनी चाही तो उन्होंने नाम ना बताने की शर्त पर जो खुलासा किया है उससे यह साफ जाहिर होता है कि यह मामला भाजपा से जुड़े छात्र संगठन ABVP और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच रामनवमी को लेकर हुए विवाद से संबंधित है.

रामनवमी को लेकर भारत के कई अन्य राज्यों से भी हिंसा से जुड़ी खबरें सामने आ रही है. जिसमें प्रमुख रुप से गुजरात में बड़ी हिंसा की घटना शामिल है तो वहीं झारखंड में भी कुछ जगहों पर पत्थरबाजी की घटना हुई है.

Subscribe The Bharat Bandhu For More Live Hindi News Updates