ICC T 20 WC TEAM OF THE TOURNAMENT

ICC T-20 WC टीम ऑफ द टूर्नामेंट में किसी भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, बाबर आजम बने इस टीम के कैप्टन

ICC T-20 WC टीम ऑफ द टूर्नामेंट की घोषणा आज कर दी गई. टीम ऑफ द टूर्नामेंट में किसी भारतीय खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. आईसीसी ने बाबर आजम(Babar Azam) को टीम ऑफ द टूर्नामेंट का कैप्टन घोषित किया है.

मालूम हो कि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट डेविड वॉर्नर को घोषित किया गया किया गया था जिसके बाद कई पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने आईसीसी को इस के लिए आड़े हाथों लिया था.

शोएब अख्तर ने कहा था कि बाबर आजम को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित नहीं किया जाना दुर्भाग्य है और यह आईसीसी की गलत नीति को दर्शाता है.

मालूम हो कि बाबर आजम ने पाकिस्तानी टीम को टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंचाया था. T20 वर्ल्ड कप में बाबर आज़म का परफॉर्मेंस बहुत ही उम्दा रहा बाबर आजम ने 6 मैचों में चार अर्धशतक जड़े और 303 रन बनाए.

ICC ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया है उनके नाम

बाबर आजम(Babar Azam) कप्तान की भूमिका में होंगे. इनके साथ टीम में चरित असलंका, एडन मार्करम, मोईन अली, वानिंदु हसरंगा, एडम जंपा जोश हेज़लवुड, एनरिक और ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं. वहीं शाहीन शाह अफरीदी को 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना गया है.

T-20 World Cup में Australia का सफ़र(2010 से 2021), क्या यह सही है कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया!!

2021 के T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने एक नया इतिहास रच दिया. लेकिन यह अर्ध सत्य है कि अभी तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कभी भी T20 वर्ल्ड कप अपने नाम नहीं किया था.

फोटो स्रोत आईसीसी टि्वटर हैंडल

यह कहना कि T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार जीत दर्ज की है यह गलत होगा. क्योंकि ऐसा मेंस टू ट्वेंटी वर्ल्ड कप के लिए सही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 2010, 2012, 2014 एवं 2018 के T20 वूमेन वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था.