The Bharat Bandhu

Donald Trump On Twitter Again: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एक बार फिर से ट्विटर पर वापसी एलन मस्क ने लिया बड़ा फैसला

Donald Trump On Twitter

Donald Trump On Twitter Again: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को Elon Musk का तोफा ट्विटर अकाउंट किया बहाल 1.5 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने Opinion Poll में लिया था हिस्सा 52% Vs 48% से हुआ फैसला

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट(Donald Trump Twitter Account) एक बार फिर लगभग 2 साल बाद बहाल कर दिया गया है. अभी तक की यह सबसे बड़ी खबर है. क्योंकि ट्विटर पर मालिकाना हक मिलने के बाद Elon Musk एक के बाद एक बड़े फैसले लेते जा रहे हैं.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का  Twitter Account  बहाल करने को लेकर एलन मस्क(Elon Musk) ने यह साफ कहा कि यह जनता का फैसला है और जनता का फैसला भगवान का फैसला होता है. दरअसल ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने के लिए एक ओपिनियन पोल(Opinion Poll) रखा गया था.

ट्विटर पर रखे गए ओपिनियन पोल में करीब डेढ़ करोड़ से भी अधिक Twitter Users ने हिस्सा लिया था. जिसमें से 50% से अधिक यानी 52% लोगोंं ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने के पक्ष में वोटिंग की तो वहीं 48% लोग डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को पुनः बहाल करने के खिलाफ थे.

ट्विटर पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट बहाली के तुरंत बाद ही उनके फॉलोअर्स की संख्या 10 लाख से ज्यादा हो गई लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप टि्वटर पर एक्टिव होंगे या नहीं. क्योंकि बीते दिनों Donald Trump ने यह घोषणा कर दी थी कि वह ट्विटर पर एक्टिव नहीं होंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना आखिरी ट्वीट जनवरी 2021 में किया था और उनके इस  Twitt की वजह से ही उनका अकाउंट भी सस्पेंड हुआ था. दरअसल 20 जनवरी को अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति  बाइडेन का शपथ ग्रहण समारोह था और इस शपथ ग्रहण समारोह को लेकर उन्होंने कुछ आपत्तिजनक बातें कही थी. जिसके बाद उनका अकाउंट परमानेंट सस्पेंड कर दिया गया था.

Donald Trump के Twitter Account को सस्पेंड करने के बाद ट्विटर ने साफ कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप  ने नियमों का उल्लंघन किया है और उन्हें बार-बार नियमों के उल्लंघन को लेकर चेतावनी जारी की जा रही थी लेकिन वह नहीं माने इस कारण उनके अकाउंट को सस्पेंड किया जा रहा है.

वहीं टि्वटर अकाउंट बहाल(Donald Trump Twitter Account Restore) होने के बाद जहां डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों में खुशी का माहौल है तो वहीं राजनीतिक जानकारों का कहना है कि यह बेहद ही निराशाजनक है क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट परमानेंट सस्पेंड किया गया था और इस प्रकार की बहाली से गलत संदेश जाएगा.

देश