delhi weekend curfew

WEEKEND CURFEW: Delhi के CM केजरीवाल ने शुक्रवार रात 10 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक WEEKEND CURFEW का ऐलान कर दिया है

WEEKEND CURFEW: DELHI में covid-19 के बढ़ते प्रभावों के बीच दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ मीटिंग की और ऐलान किया कि दिल्ली में अब वीकेंड कर्फ्यू लगाए जाएंगे. जिसकी शुरुआत कल शुक्रवार रात 10 बजे से की जाएगी. मालूम  हो  कि thebharatbandhu.com ने कल अपनी खबर में सख्त फैसले लिए जाने के संबंध में जानकारी दी थी.

कर्फ्यू के दौरान सिर्फ जरूरी गतिविधियों को ही इजाजत दी जाएगी जिसके लिए जरूरी e-pass जारी किए जाएंगे. वहीं मरीजों के लिए किसी भी प्रकार के पास की जरूरत नहीं है.

जो लोग शादी विवाह के लिए पहले से ही तैयारी कर चुके हैं उनको e-pass बनवाना होगा, पहले के नियमों में यह बताया गया था कि दिल्ली आने वाले लोग और दिल्ली से बाहर जाने वाले लोगों के लिए किसी e-pass की जरूरत नहीं होगी. लेकिनअब उन लोगों को भी कर्फ्यू पास लेना अनिवार्य होगा.

अगर पूरी स्थिति को समग्रता से देखें तो यही लगता है कि अब यह एक अघोषित पूर्ण lockdown ही है.

मालूम हो कि बीते दिनों दिल्ली में कोरोनावायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, वहीं बुधवार को 17 हजार से भी अधिक कोरोना संक्रमित पाए गए और 100 से अधिक लोगों ने कोरोना से अपनी जानें गवां दी.

वहीं भारत में दो लाख से भी अधिक कोरोना मरीज एक दिन में मिले जो कि अभी तक का एक दिन में मिलने वाला सबसे बड़ा आंकड़ा है.

दिल्ली में बेड और वेंटिलेटर की कमी के बारे में केजरीवाल ने बताया कि यहां बेड की कमी नहीं है. परेशानियों का सामना उन्हीं लोगों को करना पड़ रहा है जो लोग अपनी इच्छा अनुसार चिन्हित अस्पतालों में  बेड चाहते हैं.

बकौल केजरीवाल दिल्ली में अभी 5000 से भी अधिक बेड खाली पड़े हैं और बेडों की व्यवस्था की जा रही है.

दिल्ली के बहुत सारे बड़े-बड़े अस्पतालों को कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल घोषित कर दिया गया है. केजरीवाल ने इस महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए लोगों से गुजारिश की है कि वह कम से कम घरों से निकले और भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से पूरी तरह परहेज करें. केजरीवाल ने लॉकडाउन लगाने के पीछे जो सबसे महत्वपूर्ण कारण गिनाए हैं उसमें वीकेंड पर लोगों का ज्यादा घरों से बाहर निकलना और रेस्टोरेंट्स तथा मॉलों में जाना बताया है.

वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक हरिद्वार कुंभ में भी कोरोना का कहर जारी है .

इस रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल 10 तारीख से लेकर अप्रैल 14 तारीख तक हरिद्वार (मेला परिसर) में कोविड-19 के 1701 मामले पाए गए हैं..

खबरें और भी हैं…

COVID-19: DELHI में एक दिन में 17 हजार नए मामले, कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़े, CM केजरीवाल कल करेंगे LG के साथ इमरजेंसी मीटिंग, लगाई जा सकती हैं और सख्त पाबंदियां??