dhawan1

DC vs PBKS, IPL 2021: धवन की आँधी में उड़ी PUNJAB की टीम, DELHI ने 6 विकेटों से हराया

DC vs PBKS

मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और पंजाब किंग्स(PBKS) आमने सामने थे. दोनों टीमें अपना तीसरा मैच खेल रही थीं और अपने पिछले मैच में हार के बाद दोनों ही जीत कि तलाश में उतरी थीं. DC के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. पिच बल्लेबाज़ी के लिए मददगार थी, ओस को देखते हुए दुसरी पारी में गेंदबाज़ों को परेशानी होती ऐसे में पंत का फैसला सही लग रहा था.

PBKS ने कप्तान के. एल. राहुल और मयंक अग्रवाल के बेहतरीन बल्लेबाज़ी की बदौलत DC के सामने 196 रनों का लक्ष्य रखा. स्कोर बड़ा था मगर शिखर धवन ने बेहतरिन पारी खेली और अपनी टीम की जीत में अहम भुमिका निभाई. DC कि टीम ने 7 गेंदें शेष रहते अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया.

Highlights:

कप्तान के. एल. रहुल और मयंक अग्रवाल ने PBKS कि पारी शुरु की, इस सीजन में अपने बल्ले से कुछ नहीं कर पाए मयंक अग्रवाल शुरु से ही आक्रामक दिख रहे थे. एक छोर से के. एल. राहुल रन रोटेट कर रहे थे तो दुसरे छोर से मयंक अग्रवाल DC के गेंदबाज़ों की जमकर धुलाई कर रहे थे. दोनों बल्लेबाज़ों ने 12 ओवर खत्म होने तक अपनी टीम का स्कोर 120 रनों तक पहुँचा दिया.

13वें ओवर में मयंक 36 गेंदों में 69 रन बनाकर मेरीवाला के शिकार बने, मयंक ने अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के जड़े. मयंक के आउट होने के बाद के. एल. राहुल ने 14वें ओवर में IPL का अपना 23वाँ अर्धशतक पुरा किया, राहुल 16वें ओवर में 61 रन बनाकर रबाडा के हाथों आउट हुए. आज क्रिस गेल (11 रन) और निकोलस पुरन (9 रन) ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. अखिरी के ओवरों मेंं दीपक हुड्डा ने शाहरुख खान के साथ तेज़ रन बनाये, दीपक ने 13 गेंदोंं में 22 रन बनाये तो खान ने 5 गेंदों मे 15 रन बना अपनी टीम क स्कोर 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 195 रनों तक पहुंचा दिया.

दिल्ली की पारी का आगाज करते हुए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने शुरुआत से ही तेज़ खेला. धवन एक छोर से रन रोटेट कर रहे थे तो पृथ्वी तेजी से रन बना रहे थे. छठे ओवर में पृथ्वी 17 गेंदों में 32 रन बना कर अर्शदीप की धिमी गेंद पर आउट हुए. पावर प्ले खत्म होने तक दिल्ली कैपिटल्स ने 1 विकेट के नुकसान पर  62 रन बन लिये थे. धवन ने 10वें ओवर में अपना अर्धशतक पुरा किया, तीसरे बल्लेबाज़ के रूप में आए स्मिथ ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 9 रन के निजी स्कोर पर  11वें ओवर में आउट हो गये. धवन ने रनों की गति को रुकने नहीं दिया और ऋषभ पंत के साथ पारी को आगे बढाया.

धवन 15वें ओवर में आउट हुए, उन्होंने 49 गेंदों का सामना करते हुए 92 रन बनाए जिसमें 13 चौके और 2 छक्के शामिल थे. धवन पैवेलियन लौटने तक अपनी टीम को एक अच्छी स्तिथि में ला चुके थे और DC को 31 गेंदों में मात्र 44 रन ही चाहिए थे. 18.2 ओवेरों में दिल्ली ने 4 विकेट के नुकसान पर 198 रन बना कर पंजाब पर 6 विकेट से जीत हासिल की. धवन को उनके बेहतरीन बल्लेबाज़ी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया.