moin

CSK vs RR, IPL 2021: वानखेड़े में स्पिन गेंदबाज़ों का कमाल चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हराया.

CSK vs RR

MUMBAI के वानखेड़े में खेले गए इस मैच में टॉस जीत कर राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. बल्लेबाज़ी करने उतरी CSK की टीम ने पावर प्ले में 2 विकेट के नुकसान पर 46 रन बन लिये थे. पावर प्ले के बाद बल्लेबाज़ों ने रन रेट को 8 से ऊपर रखा और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के बावजुद दबाव में आए बिना रनों कि गति कम नहीं होने दी. CSK की बल्लेबाज़ी क्रम को देखें तो टीम में अंत तक बल्लेबाज़ थें जिसका फायदा भी टीम को मिला. अंतिम के 3 ओवरों में 45 रन जोड़कर CSK ने 188 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिये.

राजस्थान रॉयल्स कि तरफ से चेतन सकारिया जिन्होंने 4 ओवरों में 36 रन देकर 3 विकेट लिए और राहुल तेवतिया जिन्होंने 3 ओवरों में 21 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया, टीम के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे.

दुसरी पारी में बल्लेबाज़ी के लिये आई रजस्थान रॉयल्स की बल्लेबज़ी भी पावर प्ले ख्त्म होने तक बिलकुल CSK के बराबर ही थी. रजस्थान की टीम ने भी पावर प्ले में 2 विकेट गंवा कर 45 रन बनाये थे और 10 ओवरों तक मैच में बनी हुई थी. अगले पाँच ओवरों में CSK के गेंदबाज़ रविंद्र जडेजा और मोईन अली ने खेल का रुख पुरी तरह अपनी टीम की तरफ मोड़ दिया. दोनों ने मिलकर 11वें ओवर से 15वें ओवर तक RR के मध्यक्रम के पाँच बल्लेबज़ो6 को पवेलियन भेज दिया.

राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवरों के समाप्ति पर 9 विकेट खो कर मात्र 143 रन ही बना सकी और मैच 45 रनों से हार गई. राजस्थान की ओर से जॉस बटलर ने सर्वाधिक 49 रन बनाये, ये कहा जा सकता है कि बटलर का आउट होन मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ.

मोईन अली CSK कि तरफ से सबसे सफल गेंदबाज़ रहे, उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. मोईन अली ने 3 ओवरों में मात्र 7 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया.