Corona Cases Delhi Live

Corona Cases Delhi Live: दिल्ली में कोविड-19 के लगातार घटते मामलों से राहत क्या दिल्ली में corona का Peak गुजर गया

Corona Cases Delhi Live: Delhi में कोरोना के मामले अब हो रहे हैं कम, Positivity rate में भी सुधार, क्या अब मान लें कि दिल्ली में corona का Peak  गुजर चुका है, 13 जनवरी को आए थे लगभग 29 हजार मामले

दिल्ली में कोरोना के मामलों में पिछले चार-पांच दिनों से लगातार कमी देखने को मिल रही है ताजा रिपोर्ट के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में एक 11 हजार 684 नए corona संक्रमित पाए गए.

वहीं दिल्ली में बीते 24 घंटे में corona से जान गवाने वाले लोगों की संख्या की बात करें तो यह 38 है. दिल्ली में सबसे राहत देने वाली बात यह है कि अब corona की पॉजिटिविटी रेट में भी धीरे-धीरे सुधार देखने को मिल रहा है.

बीते 24 घंटे में दिल्ली की पॉजिटिविटी रेट 22.47% रही, जिसे देखकर अब यह कयास लगाया जा रहा है कि दिल्ली में corona का Peak गुजर चुका है.

कुछ संस्थानों और डॉक्टरों का कहना है कि दिल्ली में corona का पिक आ चुका है. मालूम हो कि 13 जनवरी को दिल्ली में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे.

बीते 13 जनवरी को दिल्ली में 28 हजार 867 मामले दर्ज किए गए थे. इसके बाद लगातार मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है.यहां यह बताना भी जरूरी है कि मामलों की कमी को लेकर कई लोग टेस्टिंग में हो रही कमी को भी जिम्मेदार बता रहे हैं.

दिल्ली में Corona Testing को लेकर सवाल 

13 जनवरी को जिस दिन दिल्ली में तीसरी लहर के दौरान सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए थे लगभग एक लाख corona सैंपल की जांच हुई थी उसके बाद जांच में कमी देखी गई है.

इस मामले पर दिल्ली सरकार के अधिकारियों से बात करने पर उनका कहना है कि टेस्टिंग को लेकर ऐसी कोई बात नहीं है जो भी लोग टेस्टिंग के लिए आ रहे हैं ICMR की गाइडलाइन के हिसाब से उसकी जांच की जा रही है.

ICMR की नई गाइडलाइन के हिसाब से Covid-19 की जांच, लोग हो रहे परेशान

बताते चलें कि 10 जनवरी को आईसीएमआर ने corona जांच को लेकर नई गाइडलाइन जारी की थी. इस गाइडलाइन के अनुसार अब अगर कोई व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है तो उसके घर के अन्य सदस्यों के टेस्टिंग तभी होगी जब उनमें लक्षण हो या फिर हाई रिस्क फैक्टर वाले यानी वे लोग जिनको गंभीर बीमारियां हैं.

दिल्ली के साथ-साथ देश में भी अब corona के मामले धीरे-धीरे घटते जा रहे हैं बीते 24 घंटे में देश में 114211 नए corona संक्रमित पाए गए.

अब देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 18 लाख से कुछ ज्यादा है वहीं अगर corona से मरने वालों की बात करें तो बीते 24 घंटे में यानी मंगलवार 7:00 बजे तक 177 लोगों की मौत corona महामारी से हो गई.